BPSC 66th पीटी परीक्षा लीक समाचार, 850 छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार किया

By | December 28, 2020

BPSC 66th PT Prelims Exam Leak Aurangabad – BPSC ने 66th CCE प्रीलिम्स 27  दिसंबर को परीक्षा आयोजित की थी । परीक्षा को औरंगाबाद को छोड़कर परीक्षा केंद्रों में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था। बहुत सारे उम्मीदवार हैं जिन्होंने केंद्र में परीक्षा का बहिष्कार किया है। उन्होंने बताया कि एग्जाम देने से पहले BPSC 66 वां प्रीलिम्स पेपर लीक हो गया है। रविवार को औरंगाबाद के एक परीक्षा केंद्र पर कम से कम 850 उम्मीदवारों ने 66 वें बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) प्रारंभिक परीक्षा का बहिष्कार किया, जिसमें पेपर लीक का आरोप लगाया गया था। कैंडिडेट्स का कहना था की परीक्षा के एकदम बाद प्रश्न पत्र को लीक कर दिया गया. और उन्हें आंसर शीट दे दी गयी. इसके चलते जो कैंडिडेट्स वह थे उन्होंने वह हंगामा कर दिया. तीन घंटे तक लगभग ऐसी ही चलता रहा. उन्होंने कहा की हम में से कोई भी लोग इस परीक्षा को नहीं देंगे.

जरूर देखे: BPSC 66th CCE prelims Answer key 27 Dec

27 Dec BPSC 66th CCE prelims Exam Leak News

bpsc 66th paper leak aurangabad

जैसे ही हंगामे की न्यूज़ एसडीओ प्रदीप कुमार,एसडीपीओ अनूप कुमार तक पहुंची. वैसे ही वे वह पर पहुंचे और उन्होंने वह प्रेजेंट हुए कैंडिडेट्स को समझाने की कोशिश करि. पर उनमे से एक भी स्टूडेंट्स ने उनकी एक बात नहीं सुनी. वे अपनी जगह हिले ही नहीं. और उनकी बात को अनसुना कर दिया. वे वह पर अब नारे लगाने लगे. असल में स्टूडेंट्स का कहना था की परीक्षा से पहले उन्हें प्रश्नपत्र साढ़े 12 बजे दिया गया और सील हटाने से पहले उन्हें जानकारी नहीं दी गयी. इस बात को लेके उन्होंने न तो अपने आप एग्जाम दिया और एग्जाम को रद्द करने की मांग करि. पर डीएम ने बताया कि केंद्राधीक्षक से पूछताछ की गयी तो उन्होंने परीक्षा में विलंब होने से साफ तौर पर इन्कार किया. अब ताजा खबर ये आरी है की मामले की जांच कर रिपोर्ट जल्द देने का निर्देश दिया गया है. और अगर आगे कुछ न्यूज़ आती है तो BPSC  को वे पत्र लिख कर पूरी स्थिति से अवगत कराएंगे.

900 Candidates have Appeared At Aurangabad To Attend the BPSC 66th CCE prelims Exam

कम से कम ९०० लोग वह एग्जाम देने पहुंचे थे. जैसे ही एग्जाम स्टार्ट ही हुआ वैसे ही वह पैर हंगामा शरू हो गया. एक क्लास से दूसरी क्लास तक जैसे ही लीक की खबर पहुंची वैसे ही पुरे कैंपस में हंगामे की शुरुआत हो गयी. अभी मामले की पूरी तरह जांच चल रही है. अब यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा की सिस्टम दोषी है या कोई और.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *